Saturday, April 20th, 2024

ब्राजील में जलवा दिखाएगी दंतेवाड़ा की बेटी डिंपल

रायपुर

दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र किरंदुल की रहने वाली बेटी डिंपल साहू मिस टीन ग्लोबल ब्युटी इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मार्च में ब्राजील जाएंगी जहां वह अपना जलवां बिखरेंगी जहां उनका 30 देशों के प्रतिभागियों के साथ मुकाबला होगा।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए डिंपल ने बताया कि उसकी पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय किरंदूल में हुई और वर्तमान में वह इंडस्ट्रियल डिजाइन की डिग्री हासिल करने के लिए पुणे में पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न कंपनियों से कोलाबरेशन करते करते उनका रूझान सौंदर्य प्रतियोगिताओं की तरफ हुआ और 2021 में रायपुर में आयोजित रनवे कंपीटशन में शामिल हुई जहां पांच राज्यों से आए प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए मिस छत्तीसगढ़ का खिताब अपने नाम किया। 2022 में स्टार एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन द्वारा आयोजित मिस टीन इंडिया 2022 में पूरे देश से 60 प्रतिभागियों का चयन हुआ जिसमें डिम्पल एक थी।

विभिन्न राउंड्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए डिम्पल ने जीत हासिल की और मिस टीन ग्लोबल ब्युटी इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया। मार्च 2024 में ब्राजील के रियो डी जनेरियो में मिस टीन ग्लोबल ब्युटी इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी और 30 देशों के प्रतिभागियों के साथ उनका खिताब मुकाबला होने जा रहा है। ब्राजील रवाना होने से पहले उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों से वोट करने की अपील की। यह प्रतियोगिता सांस्कृतिक विनियमन एवं पर्यटन अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के अंतर्गत हो रहा है जो ब्राजील गवर्नमेंट द्वारा अनुमोदित है।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 5 =

पाठको की राय