Saturday, April 20th, 2024

प्रो लीग के रिवर्स लेग में भारत अपने अगले मैच में नीदरलैंड से भिड़ने के लिए तैयार

राउरकेला

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के भुवनेश्वर चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम बुधवार को यहां नीदरलैंड के खिलाफ बढ़े मनोबल के साथ जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने भुवनेश्वर में स्पेन पर 4-1 की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, इसके बाद दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड के खिलाफ शूटआउट में 2-2 (4-2) की रोमांचक जीत हासिल की। इसके बाद, भारत को ऑस्ट्रेलिया से 4-6 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने आयरलैंड पर 1-0 की जीत के साथ वापसी की और भुवनेश्वर चरण का समापन शानदार तरीके से किया।

राउरकेला चरण में आगे बढ़ते हुए भारत ने एक करीबी मुकाबले में स्पेन के खिलाफ 2-2 (8-7) शूटआउट जीत हासिल करके लय को बरकरार रखा है। बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में प्रो लीग के रिवर्स लेग में भारत अपने अगले मैच में नीदरलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पिछले दो मुकाबलों में नीदरलैंड के खिलाफ विजयी रही है। भारत की पिछली जीत 11 फरवरी को भुवनेश्वर चरण के दौरान हुई। उस मैच में 1-2 से पिछड़ने के बावजूद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए स्कोर बराबर किया और आख़िरकार शूटआउट में 4-2 से जीत हासिल की।

नीदरलैंड के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर भारतीय टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने कहा, “पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा, लेकिन हमने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी की और खेल को शूटआउट में धकेल दिया। हम उस समय से अपनी संभावनाओं को लेकर आश्वस्त थे, खासकर यह देखते हुए कि हमारे पास वास्तव में अच्छे गोलकीपर हैं।” उन्होंने कहा, “जिस तरह से हम बैक-टू-बैक इवेंट्स में प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे कैंप में आत्मविश्वास काफी ऊंचा है और मुझे यकीन है कि हम इस गति को टूर्नामेंट में आगे भी जारी रखेंगे।” भारत 21 फरवरी को 1930 बजे नीदरलैंड से भिड़ेगा।


एथलेटिक बिलबाओ ने गिरोना को 3-2 से हराया

मैड्रिड
 एथलेटिक बिलबाओ ने सैन मैम्स स्टेडियम में 3-2 की रोमांचक घरेलू जीत के साथ गिरोना की ला लीगा खिताब की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया।

लगातार सातवीं घरेलू जीत से एथलेटिक बिलबाओ के पास शीर्ष चार में जगह बनाने का मौका है। गिरोना अब शीर्ष पर चल रहे रियल मैड्रिड से छह अंक पीछे है जबकि, एथलेटिक बिलबाओ पांचवे स्थान पर एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक पीछे है।

घरेलू टीम के लिए एलेक्स ने दो गोल और इनाकी विलियम्स ने एक गोल किया, जबकि विक्टर त्सिहानकोव और एरिक गार्सिया ने मेहमान टीम के लिए गोल किया। मैच में शुरुआत से ही एथलेटिक बिलबाओ ने अपना दबदबा बनाया क्योंकि एलेक्स ने मैच के दूसरे मिनट में ही अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई और आखिरकार 49वें मिनट में विक्टर के गोल की मदद से गिरोना ने 1-1 से बराबरी की। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही एलेक्स ने 56वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल दागा।

फिर, विलियम्स ने बिलबाओ की बढ़त को और बढ़ाते हुए मैच के 60वे मिनट में तीसरा गोल दागा। इसके बाद गार्सिया ने 75वें मिनट में गिरोना के लिए गोल किया।

हालांकि, इसके बाद मैच के अंतिम क्षणों में दोनों टीमें गोल करने में सफल नहीं हुई और एथलेटिक बिलबाओ ने 3-2 से यह मुकाबला अपने नाम किया।

 

रियो ओपन खिताब की रक्षा के लिए जीत के साथ कैमरून नोरी ने किया आगाज

रियो डी जेनेरो
 ब्रिटेन के कैमरून नोरी ने अपने रियो ओपन खिताब की रक्षा के लिए एक बेहतरीन शुरुआत करते हुए ह्यूगो डेलियन को 6-3, 6-2 से हराया।

एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे वरीय ने अपने सामने आए एकमात्र ब्रेक प्वाइंट को बचाया और अपने सात अवसरों में से तीन को भुनाकर सोमवार रात को एक घंटे और 22 मिनट के बाद एटीपी 500 के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

नोरी का अगला मुकाबला चिली के टॉमस बारियोस से होगा, जिन्होंने ब्राजीलियाई वाइल्ड कार्ड गुस्तावो हेइड को 7-5, 6-3 से हराया।

अन्य मैचों में चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांसिस्को सेरुंडोलो ने साथी अर्जेंटीना फ्रांसिस्को कोमेसाना के खिलाफ 6-1, 1-6, 6-2 से जीत के साथ तीन मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया।

दो बार के एटीपी टूर टाइटलिस्ट का दूसरे दौर में स्पैनियार्ड अल्बर्ट रामोस-विनोलास से मुकाबला होगा।

एटीपी रैंकिंग में पूर्व नंबर 17 खिलाड़ी, रामोस-विनोलास ने पेरू के जुआन पाब्लो वरिल्लास को दो घंटे और 44 मिनट के बाद 3-6, 6-3, 7-5 से हराया।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 11 =

पाठको की राय