Saturday, April 20th, 2024

उर्वशी होटल में मिली फफूंद लगी सब्जियां, एक ही फ्रिज में रखा था वेज और नॉनवेज

  • गंदगी भरे माहौल में बन रहा था खाना, खाद्य सुरक्षा प्रशासन के संयुक्त दल ने किया उर्वशी होटल के रेस्टारेंट का औचक निरीक्षण

कटनी

राज्य शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर श्री अवि प्रसाद द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार जिले के खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध लगातार सख्त कार्यवाही की जा रही है।कलेक्टर श्री अवि प्रसाद के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा मंगलवार को विश्राम बाबा वार्ड कटनी स्थित उर्वशी होटल के रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया गया। मौके पर किचन में अत्यधिक गंदगी पाई गई।

अस्वच्छ वातावरण में भोजन का निर्माण एवम स्टोर करना पाया गया। हरी सब्जियों गोभी, टमाटर, प्याज में फफूंद लगा हुआ था जिससे सब्जियां बनाने के लिए रखा पाया गया। करीब 80 किलोग्राम खराब सब्जियों को मौके पर नष्ट कराया गया। खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत लाइसेंस की शर्तो का उल्लंघन पाए जाने से नोटिस जारी कर पंजीयन रद्द करने की कारवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान डीप फ्रीजर में वेज, नानवेज खाद्य सामग्री एक ही फ्रीजर में रखा पाया गया। मौके पर पनीर एवम दही का नमूना लिया गया जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजने हेतु संग्रहित किया गया। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम वैधानिक कारवाई की जाएगी।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 15 =

पाठको की राय