Saturday, April 20th, 2024

ट्रांसवुमन को लिंग परिवर्तन कराने का झांसा देकर किया अप्राकृतिक कृत्य

इंदौर

इंदौर में लिंग परिवर्तन कराने वाले 28 वर्षीय फैशन डिजाइनर से अप्राकृतिक कृत्य की वारदात सामने आई है। पीड़िता ट्रांसवुमन फैशन डिजाइनर ने कैफे संचालक पर अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। विजय नगर पुलिस थाने की उप निरीक्षक कीर्ति तोमर ने बताया कि इंदौर में पुरुष के रूप में जन्मे फैशन डिजाइनर की कानपुर के एक पुरुष कैफे संचालक से सोशल मीडिया मंच 'इंस्टाग्राम' पर दोस्ती हुई थी। दोनों एक-दूसरे के प्रति समलैंगिक रुझान रखते थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फैशन डिजाइनर ने अपनी शिकायत में बताया कि कैफे संचालक ने उसे यह झांसा देकर लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने के लिए मनाया। कैफे संचालक ने उसे भरोसा दिया कि लिंग परिवर्तन सर्जरी हो जाने के बाद वह उससे शादी कर लेगा। यही नहीं उसने यह भी कहा था कि उसका परिवार भी उसे बहू के रूप में स्वीकार कर लेगा। फैशन डिजाइनर का आरोप है कि कैफे संचालक ने यह झांसा देकर इंदौर, कानपुर, दिल्ली और वृंदावन में उसके साथ 'अप्राकृतिक कृत्य' किया।

उप निरीक्षक ने बताया कि कैफे संचालक के कहने पर फैशन डिजाइनर ने पहले चरण की लिंग परिवर्तन सर्जरी करा ली, लेकिन बाद में उसके पुरुष साथी ने उससे शादी से इनकार कर दिया। यही नहीं आरोपी ने उसे कथित रूप से जान से मारने की धमकी भी दी।

फैशन डिजाइनर की शिकायत पर कैफे संचालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 377 (अप्राकृतिक कृत्य) और धारा 506 (धमकाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उप निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित फैशन डिजाइनर की मेडिकल जांच भी कराई गई है।  कानपुर निवासी आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले की विस्तृत जांच जारी है। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी ने फर्जी पहचान वाले 'इंस्टाग्राम' अकाउंट से फैशन डिजाइनर से दोस्ती की थी।

 

Source : Agency

आपकी राय

13 + 6 =

पाठको की राय