Saturday, April 27th, 2024

नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा सीट से नामांकन किया जमा, कमलनाथ बोले- सच्चाई की होगी जीत

छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। नकुलनाथ के नामांकन के दौरान पिता कमलनाथ ने कहा कि सच्चाई की जीत होगी।


नकुलनाथ ने किया नामांकन दाखिल

कांग्रेस सांसद और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी नकुलनाथ ने मंगलवार सुबह स्थानीय जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सांसद अलका नाथ और नकुलनाथ की पत्नी प्रिया नाथ मौजूद रहीं।

नकुलनाथ ने नामांन दाखिल करने से पहले अपने गृह निवास शिकारपुर में हनुमान मंदिर में पूरे परिवार के साथ पूजा अर्चना की। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर शैलेंद्र सिंह के समक्ष उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

क्या बोले कांग्रेस नेता कमलनाथ

वहीं, बेटे के नामांन के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं पारिवारिक है। सच्चाई की जीत होगी।

नामांकन के वक्त नहीं दिखे दीपक सक्सेना

हालांकि, उनके नामांकन को लेकर यह चर्चाएं चल रही थी कि पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपक सक्सेना उनके प्रस्तावक बन सकते हैं। यह बात भी सामने आ रही थी कि कमलनाथ ने उन्हें मना लिया है, लेकिन नामांकन के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपक सक्सेना दिखाई नहीं दिए।बता दें कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ होली मनाई. इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "आज अपनी कर्मस्थली छिन्दवाड़ा पहुचकर साथियों और समर्थकों से मुलाक़ात की. मेरे और छिन्दवाड़ा के बीच प्रेम, विश्वास और संबंधों की वो अटूट और अनंत दास्तान है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार भी छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है. वहीं उनके सामने बीेजपी विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. विवेक बंटी साहू बुधवार (27 मार्च) को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं उनके साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव और मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय