Sunday, May 12th, 2024

पाकिस्तान ने भी टेस्ट के लिए अलग और वनडे और टी20 के लिए अलग कोच को नियुक्त किया : पीसीबी

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक बड़ा ऐलान रविवार 28 अप्रैल को किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद बोर्ड ने पाकिस्तान टीम के हेड कोच का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम भी अब इंग्लैंड की राह पर चल रही है। जिस तरह इंग्लैंड ने स्प्लिट कोचिंग को तवज्जो दी है, उसी तरह पाकिस्तान ने भी टेस्ट के लिए अलग और वनडे और टी20 के लिए अलग कोच को नियुक्त किया है। जिस शख्स ने भारत को विश्व कप जिताने में अहम रोल निभाया, उसी के साथ पाकिस्तान ने भी साझेदारी की है।

पाकिस्तान की टी20 और वनडे इंटरनेशनल टीम के हेड कोच साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन होंगे, जो 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे। इसके अलावा पीसीबी ने इस बात ऐलान भी किया है कि टेस्ट टीम के हेड कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी होंगे। पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर को भी टीम में बड़ी जिम्मेदारी टीम में मिली है। अजहर महमूद को ऑल फॉर्मेट असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। वे इससे पहले अंतरिम तौर पर पाकिस्तान की टीम के हेड कोच न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नियुक्त किए गए थे।
 
गैरी कर्स्टन का पहला असाइनमेंट टीम के साथ जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाला टी20 विश्व कप है। बाबर आजम को टीम का कप्तान पहले ही बना दिया गया है, जबकि हेड कोच गैरी कर्स्टन उनके ऊपर होंगे। इन दोनों की जोड़ी क्या कमाल कर पाएगी, ये हमें जून के महीने में ही देखने को मिल जाएगा। गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम की तस्वीर को बदल दिया था। क्या ऐसा ही ये दिग्गज पाकिस्तान के साथ कर पाएगा? ये बड़ा सवाल सभी के सामने है। हालांकि, जेसन गिलेस्पी को अपने पहले असाइनमेंट के लिए अभी इंतजार करना होगा।

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 8 =

पाठको की राय