Saturday, April 27th, 2024

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन के मार्गदर्शन में सारिका का अनूठा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

लोकतंत्र मे जिम्‍मेदारी बताने सारिका ने लगाई आकाश दर्शन चौपाल

आपका वोट कहीं न जाये बेकार , करना मतदान हर हाल इस बार – सारिका

खगोलीय पिंडों को समझा और जाना पृथ्‍वी पर लोकतंत्र का महत्‍व

सारिका ने गांवों में टेलिस्‍कोप को बनाया स्‍वीप गतिविधियों का माध्‍यम

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन के मार्गदर्शन में सारिका का अनूठा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

भोपाल

होली पर्व सप्‍ताह में  अपने घरों की ओर लौटे श्रमिकों के लिये आगामी लोकसभा चुनावों में उनके अधिकार और जिम्‍मदारी बताने स्‍वीप आईकॉन सारिका घारू ने शक्तिशाली टेलिस्‍कोप की मदद से खगोलीयपिंडों की जानकारी देने के साथ मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया । कार्यक्रम में जनसमुदाय के एकत्र होने के बाद मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया ।

सारिका ने बताया कि मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन के  मार्गदर्शन में स्‍वीप मे ऐसी गतिविधियों को शामिल कर रही हैं जिससे दर्शक एवं आमजन सहज ही एकत्र होकर रूचिपूर्वक मतदान जागरूकता का संदेश ग्रहण कर सकें ।

सारिका ने बताया कि लोकसभा चुनाव में इस बार 85 साल से अधिक लोग और दिव्यांगों के लिए घर से वोट देने की सुविधा होगी। पोस्टल बैलट की मदद से उन्हें वोटिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।इसके लिए उन्हें फॉर्म 12 डी भरना होगा। कार्यक्रम में बाहर मजदूरी करने वाले मतदाताओ को मतदान तिथि को उस ही प्रकार उपस्थित होने को कहा गया जिस प्रकार वे होली पर अपने ग्राम आये हैं ।

 
कैसे हटकर है सारिका का यह जागरूकता कार्यक्रम-

सारिका ने बताया कि आमतौर पर बोझिल कार्यक्रमों में लोग स्‍वैच्‍छा से शामिल नहीं होना चाहते हैं । इसके लिये वे आकाश दर्शन जैसे रोचक कार्यक्रमों को आयोजित कर पहले दर्शकों का समूह एकत्र करती हैं फिर हमारे लोकतंत्र में हर एक कीमती वोट का म‍हत्‍व बताती है।

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 1 =

पाठको की राय