Saturday, April 27th, 2024

कोटा में एक और छात्रा ने किया सुसाइड

कोटा
राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों के सुसाइड करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां NEET की तैयारी कर रही कोचिंग की एक छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. शिक्षानगरी कोटा में दो दिनों में यह सुसाइड की दूसरी घटना है.  

मृतक छात्रा की पहचान यूपी की रहने वाली 19 वर्षीय सौम्या के रूप में हुई है. वह महावीर नगर इलाके में रहकर प्राइवेट कोचिंग से नीट की तैयारी कर रही थी. छात्रा के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और मृतका के परिजनों को इसकी सूचना दी गई है.  

दो दिन पहले ही NEET छात्र ने किया था सुसाइड

इससे पहले यूपी के रहने वाले एक छात्र ने सुसाइड किया था. 26 मार्च को कन्नौज के रहने वाले उरूज खान (20) ने सुसाइड किया था. उरूज के शव का बुधवार को ही पोस्टमार्टम हुआ था. जानकारी के मुताबिक, उरूज खान कोटा में लंबे समय से रह रहा था, जिस फ्लैट में उसने सुसाइड किया, उसमें वह 20 दिन पहले ही शिफ्ट हुआ था. छात्र ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है. शिक्षानगर के लोग यह खबर भूल ही नहीं पाए थे कि देर शाम एक और छात्रा ने सुसाइड कर लिया.

कोटा में इस साल की 8वीं सुसाइड की घटना

बता दें कि कोटा में यह इस साल की आठवीं घटना है. बीते साल 2023 में कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे 29 छात्रों ने मौत को गले में लगाया था, जिसके बाद कोटा में कोचिंग सेंटरों पर सवाल उठाए थे.

Source : Agency

आपकी राय

13 + 14 =

पाठको की राय