Saturday, April 27th, 2024

दमोह में दर्दनाक सड़क हादसा, पेड़ से टकराई तेज रफ्तार बोलेरो; तीन लोगों की मौत

  दमोह

दमोह जिले के पटेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार दोपहर एक बोलेरो बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई, जिसमें सवार करीब 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां 45 वर्षीय थानसींग और रघुवीर पिता चित्तर की मौत हो गई।  जबकि तीन लोगों को गंभीर हालत में इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया, जिनमें दिप्पू उर्फ दिलीप सिंह (40) निवासी डेडोंगरा, थम्मन सिंह पिता चित्तर हरपालपुरा (40) और रमाकांत पिता दामोदर तिवारी (33) को जबलपुर रेफर किया गया। रास्ते में रमाकांत तिवारी ने दम तोड़ दिया, जिसके शव को वापस जिला अस्पताल दमोह लाया गया और  शव गृह में सुरक्षित रखवा दिया गया। तीनों मृतक पटेरा थाना के हरपालपुरा के रहने वाले थे जो होली पर्व पर पटेरा आए थे ओर वापस गांव लौटते समय बुलेरो पेड़ से टकरा गई। मंगलवार सुबह तीनों शव के पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए गए पुलिस ने मामला जांच में लिया है।

100 से अधिक घायल पहुंचे जिला अस्पताल
जिला अस्पताल में विगत 24 मार्च की रात्रि से 25 मार्च की रात्रि तक छुटपुट मारपीट और सड़क हादसों में करीब 100 घायल जिला अस्पताल आए। जिनका इलाज जिला अस्पताल सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश नामदेव के नेतृत्व में डॉक्टर बहादुर सिंह, डॉक्टर एचएस सूर्यवंशी, डॉक्टर आशुतोष पटेल, डॉक्टर वीरेंद्र सिंह, डॉक्टर मधुर चौधरी, डॉक्टर चक्रेश और डॉ विक्रम पटेल द्वारा किया गया, कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर जबलपुर रेफर किया, तो कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया है और कुछ घायलों को कम चोट आने पर प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया।


पेड़ से टकराई बोलेरो

जानकारी के अनुसार, सोमवार की शाम को जिले के पटेरा थाना अंतर्गत ग्राम देवडोगरा के समीप एक बोलेरो गाड़ी में पांच लोग सवार होकर पटेरा की ओर जा रहे थे। इसी दौरान वाहन के अनियंत्रित होने के चलते बोलेरो एक पेड़ से टकरा गई। जिससे घटनास्थल पर ही बोलेरो में सवार रघुवीर पुत्र चित्तर सिह की मृत्यु हो गई। जबकि चार अन्य लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

घायलों का मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दीपू उर्फ दिलीप सिह को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य तीन घायलों रमाकांत पुत्र दामोदर तिवारी, थम्मन सिह सहित एक अन्य को जबलपुर रेफर किया गया। हालांकि, जबलपुर जाते समय रमाकांत की भी मृत्यु हो गई। वहीं, अन्य दो घायलों का मेडिकल कॉलेज जबलपुर में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने शुरू की जांच

SHO अमित गौतम का कहना है कि पटेरा के पास एक कार अनियंत्रित हो गई और एक पेड़ से टकरा गई। कार में सवार पांच यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है।

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कार में सवार पांचों लोग शराब के नशे में थे, जिस कारण यह घटना घटित हुई।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 15 =

पाठको की राय